महापौर देवेंद्र की उपस्थिति में छावनी की महिलाओं ने किया भूमिपूजन,

एक करोड़ 34 से वार्ड 28 में पेवर ब्लाॅक, सीमेंटीकरण व नाली निर्माण होंगे

भिलाईनगर/ नगर पालिक निगम भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में वृहद स्तर पर विकास कार्य किए जाएंगे। जोन 04 के विभिन्न गलियों में पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ ही सौंदर्यीकरण के लिए सड़क के दोनो ओर कलरफूल पेवर ब्लाॅक लगाए जाने के साथ सुलभ भी बनाया जाएगा। जोन 04 के वार्ड 28 में 1 करोड़ 34 लाख रूपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन महापौर एवं विधायक श्री देवेन्द्र यादव ने वार्ड पार्षद तुलसी पटेल और स्थानीय नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किये। मूलभूत आवश्यकतों की पूर्ति के लिए होने वाले कार्य पूरा होते ही क्षेत्र की जनता को सौगात मिल जाएगी। वार्डवासियों ने सुलभ शौचालय, पेवर ब्लाॅक, नाली निर्माण जैसी विभिन्न मांग महापौर श्री यादव से किए थे, उनकी मांगों को पूरा करने किए गए वादों को पूरा करते हुए आज विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन कर वादा पूरा किए। गलियों में पेवर ब्लाॅक लगने से वार्ड स्वच्छ एवं सुंदर दिखाई देगा तथा बारिश के सीजन में कीचड़ से निजात मिलेगी।
भिलाई निगम क्षेत्र के जोन 04 शिवाजी नगर अंतर्गत वार्ड 28 के शंकर नगर दुर्गा मंच के पास, मंगल बाजार, राधाकृष्ण मंदिर, आदिवासी नगर व राजीव नगर सहित 5 स्थानों पर वृहद रूप से विकास कार्य किया जाना है जिसके लिए आज महापौर एवं विधायक भिलाईनगर श्री देवेन्द्र यादव ने वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में वार्ड की बुजुर्ग महिलाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों के हाथों विधिवत भूमिपूजन कर नागरिकों को विकास कार्य की सौगात दिए। इस दौरान निगम प्रशासन द्वारा जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए श्री यादव ने कहा कि स्वच्छता व स्वास्थ्य को लेकर निगम के सभी वार्डों में कार्य किए जा रहे है। श्री यादव ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को बताते हुए कहा कि छावनी के वार्ड में सुगम आवागमन के लिए सड़कों का सीमेंटीकरण, जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण व निकासी के तालाब की व्यवस्था को दूरूस्त किया गया है, आप लोगों की मांग अनुरूप लगातार विकास कार्य किए जा रहे है। पूरे निगम क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल, स्वच्छता संबंधी निगम द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। भूमिपूजन कार्यक्रम में अंताव्यावसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष सुश्री नीता लोधी, तुलसी साहू, डी. कामराजू, एल्डरमेन बबीता भैसारे, डी. नागमणि, मारतण्ड मनहर, जोन 04 आयुक्त अमिताभ शर्मा, ईई संजय बागड़े सहित वार्ड के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

वार्ड 28 के 16 स्थानों पर होंगे विकास कार्य –
जोन 04 क्षेत्र के तहत महापौर श्री यादव जी द्वारा आज किए गए लोकापर्ण में वार्ड 28 के चार स्थानों पर 56 लाख की लागत से सीसी रोड बनाया जाएगा, 2 स्थानों पर 30 लाख की लागत से सुलभ शौचालय बनाए जाएंगे, 3 स्थानों पर 6 लाख की लागत से जल निकासी के लिए नाली निर्माण किया जाएगा। 8 स्थानों पर 50.5 लाख की लागत से गलियों के सौंदर्यीकरण के लिए पेवर ब्लाॅक लगाए जाएंगे ताकि वार्ड में स्वच्छता बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *