मुख्यमंत्री का संदेश-मेरा बूथ कोरोना मुक्त को सार्थक करने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने झोंकी अपनी पूरी ताकत

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप-मेरा बूथ कोरोना मुक्त, संदेश को सार्थक करने संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पहले से ही अपने क्षेत्र में जागरूकता अभियान जारी रखने वाले श्री उपाध्याय ने आज सुबह 6 बजे से ही कोटा क्षेत्र में सघन वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान चलाते हुए घर-घर दस्तक देकर लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया साथ ही उन्होंने जनता में निःशुल्क मास्क का वितरण भी किया।

क्षेत्र में जागरूकता अभियान के लिए दो ई-रिक्शा में कोरोना से बचने लगे स्लोगन, संदेश से सजे वाहनों को लेकर श्री उपाध्याय अपनी पूरी टीम के साथ कोटा क्षेत्र में सुबह 6 बजे से ही पहंुच गए थे। कोरोना को लेकर विगत कई माह से लगातार जागरूकता अभियान छेड़े हुए श्री उपाध्याय ने आज कोटा के शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड क्रमांक 23 के प्रत्येक घरों मंे दस्तक देकर लोगों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करते रहे। इस दौरान श्री उपाध्याय ने टीकाकरण करा चुके नागरिकों की प्रशंसा करते हुए अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

कोटा में आज सुबह 6 बजे से जनजागरूकता अभियान चला रहे श्री उपाध्याय ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन को घर-घर तक पहंुचाना है। वर्तमन में कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन एक सुरक्षा कवच के रूप में काम आ रहा है। कोरोना के इस महामारी से इस भयानक बीमारी से निजात दिलाने में वैक्सीन सबसे कारगार है और वैक्सीन ही इससे निजात दिला सकता है। इस बात को जनसामान्य तक पहंुचाने के लिए यह सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में डोर टू डोर दस्तक देकर लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर उपजे आशंकाओं और अफवाहों को दूर करने का लगातार प्रयास करते हुए लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोगों के मन में टीका को लेकर बैठे डर और भय को जागरूकता के माध्यम से लगातार दूर किया जा रहा है और अब जनता में भी टीकाकरण को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने टीका लगाकर प्रदेश को दिया संदेश : श्री उपाध्याय ने कहा कि स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वैक्सीन लगवाकर राज्य की जनता को यह संदेश दिया है कि कोरोना से बचने के लिए जारी टीकाकरण अभियान पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे डरने की जरूरत नहीं है। बल्कि टीकाकरण से हमको कोरोना से लड़ने में मदद मिलती है। जागरूकता अभियान अब रंग लाने लगा है लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। गली-मोहल्लों से लेकर अनेक वार्डों में लोग स्वस्र्फूत टीका लगवाने पहंुच रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का और हम सब का लक्ष्य है कि छत्तीसगढ़ और राजधानी रायपुर में रहने वाला प्रत्येक परिवार और प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाए। इसके लिए प्रदेश भर में जगह-जगह निःशुल्क टीकाकरण केन्द्र खोला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *