अपनी ओर से राहत देने के बजाय पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का प्रलाप ढोंग मात्र : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे आंदोलन को निरर्थक राजनीतिक ढोंग निरूपित किया है। श्रीवास्तव ने कहा कि हजारों करोड़ रुपए पेट्रोल-डीजल के वेट टैक्स से अपने हिस्से के बतौर हथियाने वाली प्रदेश सरकार और कांग्रेस इस मुद्दे पर अपनी ओर से प्रदेश के लोगों को राहत पहुंचाने के बजाय किस मुँह से विरोध कर रही है।

श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले पांच माह में प्रदेश सरकार ने जीएसटी की मद से 2,829 करोड़ रुपए और पेट्रोल-डीजल व शराब से 3,796 करोड़ रुपए कमाए हैं। इसमें से 2,106 करोड़ रुपए केवल पेट्रोल-डीजल और एयर ट्रैफिक फ्यूल से प्रदेश सरकार को मिले हैं। केन्द्र सरकार के हिस्से में आने वाली कमाई में से भी प्रदेश सरकार को 42 फीसदी हिस्सा वापस मिलता है। श्रीवास्तव ने कहा कि इतनी कमाई के बाद भी प्रदेश सरकार अपने हिस्से के टैक्स की कमाई में कटौती करके प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाने की दिशा में पहल करने के बजाय महंगाई पर विरोध प्रदर्शन तक सीमित क्यों है? श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार ने सन 2018 में अपने राज्य के हिस्से के टैक्स में कटौती करके 2.5 रु प्रति लीटर की राहत लोगों को पहुंचाने का काम किया था, लेकिन महंगाई के मुद्दे पर सत्ता से बेदखल कांग्रेस के सत्ताधीशों और नेताओं ने प्रदेश में अपनी सरकार बनते ही इस राहत को वापिस लेने का काम किया।

श्रीवास्तव ने कहा कि आज कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर केवल प्रलाप कर रही है। बड़े दुर्भाग्य का विषय है कि सत्ता में आने के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार में काम करने की बजाय विरोध ,धरना प्रदर्शन और केंद्र से बेवजह की तकरार को ही प्राथमिकता दी है।प्रदेश का विकास और किये गए वादों को पूरा करना कभी इनकी सोच में भी नही रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *