विधायक देवेंद्र की पहल से सीआईएसएफ कालोनी में शेड और इंटक भवन में बन रहा डोम शेड

विधायक देवेंद्र यादव ने किया था भूमिपूजन से हुआ शुरू
भिलाई। स्टील एम्प्लाइज यूनियन इंटक भिलाई सेक्टर 3 कार्यालय में डोम शेड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। तेजी से निर्माण कार्य जारी है। इसी के साथ ही सेक्टर 3 के सीआईएसएफ कालोनी में एक शेड निर्माण भी किया जा रहा है। दोनों निर्माण कार्य करीब 22 लाख की लागत से हो रहा है। जिसका भूमि पूजन विधायक देवेंद्र यादव ने किया था। इंटुक के पदाधिकारियों ने विधायक देवेंद्र यादव से डोम शेड की मांग की थी। ताकि बारिश व धूप से सुरक्षित रख कर वे अपने कार्यक्रम आयोजित कर सके। विधायक देवेंद्र यादव ने अपने वादे के मुताबिक सीआईएसएफ और इंटुक कार्यालय परिसर के खाली जगह पर डोम शेड निर्माण की घोषणा की थी और अब निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

निर्माण कार्य के शुरू होने से इंटुक और सीआईएसएफ कालोनी वासियों में हर्ष का माहौल है। इसके लिए क्षेत्रवासियों ने विधायक देवेंद्र यादव का दिल से आभार भी जताया है। गौरतलब है कि लंबे समय से शेड और डोम शेड की मांग की। जिसे पूरा करने का वादा विधायक ने किया था। सीआईएसएफ कालोनी में 7 लाख की लागत से शेड का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही इंटुक कार्यालय में 15 लाख की लागत से डोम शेड का निर्माण किया जा रहा है। संबंधित एजेंसी ने निगम से वर्क आर्डर मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया है और नींव की खुदाई कर नींव बनाने का काम चल रहा है। जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा और शेड और डोम शेड को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि महापौर कार्यकाल के प्राथमिक दौर में बहुत ही कठिन परिस्थितियां मिली। जिससे मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला। लगातार प्रत्येक दिन हमने भिलाई की भलाई के लिए काम किया, सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर ही नहीं बल्कि खेल, एजुकेशन आदि सभी दिशा पर हमने विकास कार्य किया है और अभी भी तेजी से विकास कार्य करा रहे हैं। हमने हुडको में एक मांगलिक भवन बना रहे हैं। जहां शादी आदि कार्यक्रम किए जा सकेंगे। सेक्टर 9 में फुटबॉल मैदान बनाया जा रहा है। सिविक सेंटर की पुरानी रौनकता को वापस लाया जाएगा, शहीद पार्क का भव्य निर्माण किया गया है। ये सभी विकास कार्य हम आप सबके सहयोग और आशीर्वाद से पूरा कर पाए है। इसके साथ ही हम सेक्टर 4 में खेल परिसर, सेक्टर 2 में तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य कर रहे हैं। इस प्रकार हर वार्ड और हर क्षेत्र में विकास कार्य लगातार किए गए हैं और चल रहे हैं। सिर्फ यही नहीं हमारा उद्देश्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर ही काम करना नहीं है बल्कि हमने शिक्षा को लेकर भी बेहतर काम किया। हमने नि:शुल्क सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत की है। भिलाई को सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की सौगात मिली। पहला भिलाई सेक्टर 6 और दूसरा खुर्सीपार और तीसरा खम्हरिया में स्कूल खुला है।
वर्जन
सेक्टर 3 में सीआईएसएफ कालोनी वासियों की लंबे समय से शेड की मांग थी। इसी प्रकार इंटुक कार्यालय में डोम शेड की मांग की गई थी। जहाँ 22 लाख की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। निगम के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण का निर्देश दिया गया है।
देवेंद्र यादव भिलाई विधायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *