जनता को अंधा बनाना छोड़े भाजयुमो, जनता को लुटकर अपनी जेब भर रही है मोदी सरकार

रायपुर/17 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के पोल खोल यात्रा को छत्तीसगढ़ की जनता से छलावा बताया है, छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राहुल कर ने बयान जारी कर कहा कि भाजयुमो पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर प्रदेश की जनता को अंधा बनाने का प्रयास कर रही है।

पेट्रोल-डीजल के दामों को मुद्दा बना कर सत्तानशीं होने वाली मोदी सरकार ने 2014 से लेकर 2021तक पेट्रोल डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी तीन सौ फीसदी तक बढ़ाकर 9.20 रुपये प्रति लीटर से 32.90 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा चुकी है, सिर्फ वर्ष 2020-2021 में मोदी सरकार ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी पेट्रोल-डीजल पर 3,34,894 करोड़ रुपये की कमाई की और जनता की जेबों को लूटने का काम किया है।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेलों की कीमतों में आई कमी के दौरान भी मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों को घटाने के बजाय स्थिर रख जनता की जेबें काटी थीं और तर्क दिया था कि जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेलों के दाम बढ़ेंगे तब भी कीमतें स्थिर रख कर जनता को राहत पहुंचाएगी।

आज कोरोना महामारी के बाद जब जनता महंगाई से त्राहिमाम कर रही है तब 300 फीसदी बढ़ाये गए टैक्स में महज 5रुपये की कटौती कर झूठी वाहवाही लूट जनता के जख्मों में नमक रगड़ने का काम कर रही है।

भाजयुमो में जरा भी शर्म बची हो और जनता से जरा भी लगाव है तो उन्हें जनता की जेबें लूटने वाली मोदी सरकार का पुतला फूंकना चाहिए और एक्साइज ड्यूटी को पहले की तरह किये जाने की मांग करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *