छत्तीसगढ़ के 8 IAS अधिकारियों के विभागों में बदलाव

रायपुर 8 अक्टूबर।

छत्तीसगढ़ सरकार ने आज शाम आठ आईएएस अधिकारियों के तबादलों के आदेश जारी किए। इनमें 2005 बैच के आईएएस टीपी वर्मा को राजस्व बोर्ड के सचिव से सीधे राजस्व बोर्ड अध्यक्ष का प्रभार सौंपा गया है।

ऋता शांडिल्य के 30 सितंबर को रिटायर होने के बाद से यह पद खाली था। यह पद मुख्य सचिव स्तर का होता है, और छत्तीसगढ़ में कई सीएस रैंक के आईएएस अधिकारी इस पद पर रह चुके हैं। इस तरह, टीपी वर्मा का सम्मान बढ़ा है, क्योंकि उन्हें सचिव से राजस्व बोर्ड का सदस्य और अध्यक्ष का चार्ज दिया गया है।

खाद्य विभाग में पहली बार दो आईएएस अधिकारी होंगे
इसके अलावा, खाद्य विभाग में पहली बार दो आईएएस अधिकारी होंगे। 1994 बैच की आईएएस ऋचा शर्मा को एडिशनल चीफ सचिव बनाया गया है, और उन्हें सपोर्ट के लिए 2004 बैच के आईएएस अंबलगन पी को खाद्य सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

रमेश शर्मा को मार्कफेड का प्रबंध निदेशक बनाया
अंबलगन से सामान्य प्रशासन विभाग का प्रभार लेकर राजस्व सचिव अविनाश चंपावत को दिया गया है। चंपावत 2003 बैच के आईएएस हैं, जबकि अंबलगन के पास राज्य प्रशासनिक सेवा का अनुभव था।

सरकार ने रमेश शर्मा को सरकारी प्रेस के प्रभार से हटाकर मार्कफेड का प्रबंध निदेशक बनाया है। हालांकि, रमेश शर्मा को सरकारी प्रेस से हटाने का कारण स्पष्ट नहीं है।

केडी कुंजाम को विशेष सचिव धर्मस्व और सरकारी प्रेस का डायरेक्टर बनाया
आईएएस केडी कुंजाम को वेयरहाउसिंग का प्रभार वापस लेकर विशेष सचिव धर्मस्व और सरकारी प्रेस का डायरेक्टर बनाया गया है। वेयरहाउसिंग बोर्ड के MD का प्रभार अब आईएएस जीतेंद्र शुक्ला को सौंपा गया है, जबकि जीतेंद्र के पास खाद्य विभाग की जिम्मेदारी भी बनी रहेगी।

फरिया आलम को डिप्टी सचिव स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी
इसके अतिरिक्त, 2013 बैच के आईएएस विनीत नंदनवार को संचालक भू अभिलेख और ज्वाइंट सचिव जनशिकायत एवं निवारण का दायित्व दिया गया है। फरिया आलम को डिप्टी सचिव स्कूल शिक्षा और डिप्टी सचिव श्रम की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *