सेक्टर 1फायर ब्रिगेड मैदान में बनेगा सुंदर गार्डन और डोमशेड

18 लाख की लागत से बनाया जाएगा गार्डन और 6 लाख की लागत से बनेगा डोमशेड

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के अथक प्रयासों से अब फायर ब्रिगेड मैदान सेक्टर वन में बहुत ही सुंदर गार्डन का निर्माण किया जाएगा करीब 18 लाख की लागत से यहां पर सर्व सुविधा युक्त गार्डन बनाया जाएगा इसके अलावा यहां पर एक डोमशेड का निर्माण किया जाएगा।
गौरतलब है कि sector-1 फायर ब्रिगेड मैदान कई सालों से खाली उपेक्षित पड़ा है इसकी देखरेख साफ सफाई के लिए बीएसपी प्रबंधन और निगम प्रशासन ने कभी ध्यान नहीं दिया। अब तक कोई पहल नहीं की गई थी। ऐसे में सेक्टर 1 के क्षेत्रवासियों की मांग पर भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव ने पहल की है और इस खाली मैदान को
सुंदर गार्डन में तब्दील करने की एक बड़ी ही सराहनीय पहल की है। निर्माण के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है अधिकारियों ने सर्व सुविधा युक्त गार्डन बनाने स्टीमेट तैयार कर शासन को भेज दिया है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने शासन से इसकी स्वीकृति भी ले ली है अब जल्द ही नगर निगम प्रशासन ने आदि प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करेगा।

होंगे संस्कृति आयोजन

गार्डन के साथ ही इस मैदान में छह लाख की लागत से एक बड़ा भव्य सुविधा युक्त डोमशेड बनाया जाएगा जहां बड़ा सा मंच भी होगा इस डोमशेड के निर्माण से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ व सुविधाएं मिलेंगी क्योंकि डोमशेड के निर्माण के बाद यहां पर कई सांस्कृतिक धार्मिक व सामाजिक आयोजन किए जा सकेंगे फिलहाल इस क्षेत्र में इस तरह के आयोजनों के लिए कोई भी बेहतर स्थान नहीं है डोमशेड निर्माण से बारिश या गर्मी के मौसम में भी बड़ी ही सुविधा जनक तरीके से आयोजन हो सकेंगे।

ऑक्सीजन जोन, योग और सैर कर सकेंगे

गार्डन में सभी तरह के जरूरी सुविधाएं होंगी यहां के रंग बिरंगे फूलों और फलों के पेड़ पौधे भी लगाया जाएंगे यह गार्डन एक तरफ से ऑक्सीजन जोन होगा जहां क्षेत्र के वृद्ध जन सुबह शाम शुद्ध हवा लेने,सैर करने, टहलने और योग व व्यायाम करने के लिए आ सकेंगे साथ ही यहां बच्चों के खेल कूद व मनोरंजन के लिए भी बेहतर व्यवस्था की जाएगी यह क्षेत्र का एक नया ऑक्सीजन जोन होगा। इस गार्डन निर्माण से क्षेत्र वासियों में काफी हर्ष का मौहाल है। क्षेत्र के लोगों ने गार्डन निर्माण होने की स्वीकृति के बाद विधायक देवेंद्र यादव का धन्यवाद किया।

वर्जन

जनता की मांग के अनुसार हम लगातार विकास कार्य कर रहे है। भिलाई की भलाई के लिए हम लगातार प्रयासरत है। सेक्टर 1 फायर ब्रिगेड मैदान सालो से उपेक्षित पड़ा है। जहाँ सुंदर गार्डन बनाया जाएगा।
देवेंद्र यादव,विधायक भिलाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *