विधानसभा निर्वाचन-2023 निष्पक्षता, गोपनीयता और पारदर्शिता के साथ कार्य करें- विनय कुमार लंगेह


जिम्मेदारी को समझें, निर्वाचन तक कोई अवकाश नहीं
निर्वाचन कार्य के नोडल अधिकारियों से ली फीडबैक

कोरिया 08 नवम्बर, 2023। मुझे विश्वास है कि आप लोगों को बताए गए या सौंपे गए जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे होंगे। निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों पर आप लोग कार्य कर रहे होंगे। यह बात आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष, बैकुण्ठपुर में निर्वाचन कार्य में लगे नोडल अधिकारियों को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने कही। श्री लंगेह ने एक-एक नोडल अधिकारियों को सौंपे गए जिम्मेदारियों के बारे में फीडबैक भी  ली। श्री लंगेह ने कहा कि मतदान तिथि महज 8-9 दिन बचे हैं। ऐसे में सभी नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी है कि मतदान तिथि के पहले सभी आवश्यक कार्य पूरा कर लें।
उन्होंने आबकारी अधिकारी से कहा कि जिले में अवैध शराब या नशे के खिलाफ कार्यवाही करें। अवैध रूप से शराब बेचने वाले कोचियों की धरपकड़ कर उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने मतदान तिथि के पहले मतदान केन्द्रों में सभी तरह की सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित नोडल अधिकारियों को दिए। दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था समय पूर्व करने के निर्देश देते हुए कहा कि स्वयं जाकर इसकी पड़ताल भी करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल में सभी प्रकार की जांच, इलाज, दवाई सहित पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि निष्पक्षता, गोपनीयता और पारदर्शिता के साथ निर्वाचन कार्य को सम्पन्न करें। किसी भी हालत में कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि अपनी जिम्मेदारियों को बेहतर समझे और निर्वाचन कार्य तक अवकाश न लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *