वन वे नहीं टू वे कम्युनिकेशन और भावनात्मक जुड़ाव के साथ कार्य को गति दें-अनुराग सिंहदेव

प्रत्येक बूथ में 20 यूथ सहित कार्यसमिति बैठक व संभागीय सम्मेलन को लेकर बनी रणनीति

आक्रमक मोड में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने पर जोर दे भाजयुमो- ओपी चौधरी

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला प्रभारियों, सह प्रभारियों और संभाग प्रभारियों की बैठक शनिवार को राजधानी रायपुर में सम्पन्न हुई। भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि भाजपा जिला कार्यालय एकात्म परिसर में प्रातः11 बजे से प्रारंभ बैठक में प्रत्येक बूथ में 20 यूथ की टीम बनाने की कार्ययोजना सहित सभी जिलों में जिला कार्यसमिति की बैठक 4 से 8 फरवरी के मध्य करने एवं सम्भाग स्तरीय भाजयुमो कार्यकर्ताओं की आवासीय बैठक 15 से 28 फरवरी के मध्य सम्पन्न करने को लेकर विस्तृत कार्ययोजना बनी। बैठक में भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव, सह प्रभारी ओपी चौधरी, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, भाजयुमो राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत, महामंत्री द्वेय रितेश गुप्ता, टेकेश्वर जैन सहित सभी जिलों के प्रभारी सहप्रभारी व सम्भाग प्रभारी मौजूद रहेंगे। भाजयुमो की यह बैठक शाम 7 बजे तक चली।

भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने सभी जिला प्रभारी सहप्रभारी और संभाग प्रभारी को संगठनात्मक दृष्टि से प्रवास और संगठनात्मक गतिविधि में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने तय कार्ययोजना के तहत सभी जिलों की कार्यसमिति की बैठक, संभागीय आवासीय बैठक एवं प्रत्येक बूथ में 20 जवान की टीम गठित करने आवश्यक दिशानिर्देश दिए। भाजयुमो प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने सभी प्रभारियों को प्रवास को लेकर आवश्यक टिप्स दिए एवं आगामी कार्ययोजना को लेकर सुझाव भी मांगे। सभी से सुझाव प्राप्त कर कहा कि कभी भी वन वे कॉम्युनिकेशन ना हो इस बात का ध्यान रखे और सभी जिलों में कार्यकर्ताओं के सुझाव के अनुरूप कार्य हो इस बात का भी ध्यान रखे। भाजयुमो के सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का आपस मे भावनात्मक जुड़ाव कैसे कायम हो और फिर उस जुड़ाव के साथ हम कार्य को गति दें। उन्होंने कहा वन वे नहीं टू वे कम्युनिकेशन और भावनात्मक जुड़ाव के साथ कार्य को गति देना हैं। सभी प्रभारियों को शुभकामनाएं दी और अपने प्रभार क्षेत्र में जुटने की अपील की।

भाजयुमो के सहप्रभारी ओपी चौधरी ने भाजयुमो को आक्रमक मोड में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारा काम बूथ स्तर पर लोगों को जोड़ना हैं और जोड़ने से ही हम और हमारा संगठन और मजबूती को प्राप्त करेगा। जनता से जुड़े विषयों को पूरी मजबूती से उठा कर जनजुड़ाव को मजबूत किया जा सकता हैं भाजयुमो को इसी दिशा में जनजुड़ाव के साथ आगे बढ़ना हैं। संगठनात्मक मजबूती और जनजुड़ाव ही सफलता की राह आसान करेगी इसी उद्देश्य से कार्ययोजना बना कर आगे बढ़ें।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने बैठक को संबोधित करते हुए सभी नवनियुक्त प्रभारियों को बधाई दी। उन्होंने संगठनात्मक दृष्टि से सभी प्रभारियों की जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि प्रदेश और जिलों के बीच सभी प्रभारी महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में एक सेतु की तरह सामंजस्य के साथ बेहतर तालमेल और जमीनी स्तर पर संगठन के कार्यों को उतारने एवं संगठन को मजबूत करने में अपनी भागीदारी निभायें।

भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत ने कहा कि प्रदेश और जिले के बीच बेहतर सामंजस्य के साथ प्रत्येक कार्यक्रम की सफलता प्रभारियों पर निर्भर हैं। उन्होंने संगठन के प्रत्येक कार्य को सफल बनाने जुटने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *