पेट्रोल-डीज़ल के दामों में वृद्धि के पीछे ‘पैसों में भटका, रुपयों में झटका’ फ़ार्मूला

File Photo

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं से निवेदन है कि वो प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ सुनना छोड़कर, देशवासियों की ‘महंगाई की बात’ प्रधानमंत्री को सुनाएँ

रायपुर, 30 मार्च, 2022: छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के डायरेक्टर विनोद तिवारी ने देश में निरंतर जारी पेट्रोल-डीज़ल के दरों में वृद्धि को केंद्र सरकार का ‘पैसों में भटका, रुपयों में झटका’ फ़ार्मूला करार दिया है। विनोद तिवारी ने कहा कि चुनाव समाप्त होते ही मोदी सरकार पेट्रोल-डीज़ल की दरों में धीरे-धीरे प्रतिदिन चिल्हर पैसों की वृद्धि कर रही है जिससे पिछले नौ दिनों में पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में पांच रुपए साठ पैसे की कुल वृद्धि हुई है।

विनोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले आठ वर्षों में पेट्रोल की क़ीमत में ६३%, डीज़ल में ६५% और गैस सिलेंडर के दामों में १४७% की वृद्धि कर आम जनता को आर्थिक रूप से बहुत कमजोर कर दिया है । पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में वृद्धि के कारण अन्य सभी वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं ।

पेट्रोल-डीज़ल की रिकार्ड तोड़ क़ीमतों और कमरतोड़ महंगाई के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के स्थानीय भाजपा नेताओं की चुप्पी को आश्चर्यजनक बताते हुए विनोद तिवारी ने कहा कि वो भाजपा नेताओं से निवेदन करते हैं कि अब घर पर आराम से बैठकर प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ सुनना छोड़कर, देशवासियों की ‘महंगाई की बात’ प्रधानमंत्री को सुनाएँ और जनता के साथ खड़े होकर महंगाई का विरोध करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *