एकाग्रता से लें प्रशिक्षण ताकि निर्वाचन कार्य में दिखे कुशलता-सीईओ

निर्भीक होकर निर्वाचन कार्य संपन्न करें

कोरिया, 17 अक्टूबर 2023/कोई प्रशिक्षण लें तो मनोयोग के साथ एकाग्र होकर उन सभी बारीक जानकारियों को समझे, जाने ताकि समस्या आने पर यही प्रशिक्षण काम आता है, यह बातें जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने मतदान दलों के प्रथम प्रशिक्षण में भाग ले रहे कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कही। सेंट जोसेफ विद्यालय में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था। सीईओ ने कहा आप आगामी विधानसभा निर्वाचन कार्य में अपना दायित्व मानक के अनुसार पूरा कर सकें इसके लिए आपको प्रशिक्षण प्राप्त करने की बाध्यता है।
  डॉ चतुर्वेदी ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व की तरह आयोजित होने वाले मतदान प्रक्रिया को निष्पादित कराने के लिए जरूरी है कि मतदान केंद्रों में नियुक्त किए जाने वाले प्रत्येक कार्मिक को ई व्ही एम की पूरी जानकारी रहे। इसके लिए जरूरी है कि आप सभी पूरी गंभीरता से निर्वाचन का प्रशिक्षण प्राप्त करें।
उन्होंने बताया कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह के निर्देशानुसार कोरिया जिले में मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। सेंट जोसेफ विद्यालय में आयोजित प्रशिक्षण के दूसरे दिन जिला पंचायत सीईओ ने सभी कक्षों में जाकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मचारियों से सीधे संवाद किया और प्रशिक्षण के दौरान बताई जा रही तकनीकी बातों पर प्रश्न पूछे और कर्मचारियों के शंकाओ का समाधान किया।
मतदान केंद्र पर जाकर आदर्श आचार संहिता के पालन के साथ निर्वाचन दायित्व निर्वहन के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि आप पूरी तरह से निर्भीक होकर निर्वाचन कार्य पूर्ण करें। प्रशिक्षण में बिना सूचना दिए अनुपस्थिति के सम्बंध में उन्होंने प्रशिक्षण के लिए संलग्न अधिकारी से प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए। विदित हो कि जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में सेंट जोसेफ विद्यालय में सोमवार को 747 कार्मिक ने प्रशिक्षण प्राप्त किया और मंगलवार को 767 विभिन्न विभागों के कार्मिक ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *