सामान्य एवं पुलिस पर्यवेक्षक ने ली चुनावी तैयारियों का जायजा स्ट्रांग रूम एवं नियंत्रण कक्ष जाकर अधिकारियों-कर्मचारियों से पूछे सवाल


पर्यवेक्षक श्री नारायण चंद्र सरकार एवं श्री मोहम्मद अख्तर रिजवी निर्वाचन तैयारी को लेकर पहुंचे कोरिया

कोरिया 30 अक्टूबर 2023। कोरिया जिला सहित पूरे प्रदेश में 9 अक्टूबर से आचार संहिता प्रभावशील है। लगातार जिला निर्वाचन अधिकारी व उनके अमले बैठक, दौरा, दिशा-निर्देश, मतदाता जागरूकता अभियान व प्रशिक्षण में व्यस्त है। बता दें कोरिया में द्वितीय चरण में 17 नवम्बर को मतदान होना है और आज नामांकन पत्र दाखिला करने की अंतिम तिथि भी है।
सामान्य पर्यवेक्षक श्री नारायण चंद्र सरकार (एसीएस) तथा पुलिस पर्यवेक्षक श्री मोहम्मद अख्तर रिजवी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी को लेकर कोरिया जिले पहुंचे हुए हैं। आज सुबह दोनों पर्यवेक्षक श्री नारायण चन्द्र सरकार और श्री मोहम्मद अख्तर रिजवी, रामानुज शासकीय उच्च. माध्य. विद्यालय, बैकुण्ठपुर में बनाए गए स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। वहां उपस्थित अधिकारियों से मतदान, मतगणना आदि तैयारियों के बारे में सवाल भी पूछे।
दोनों पर्यवेक्षक कलेक्ट्रेट स्थित नियंत्रण कक्ष एवं एमसीएमसी कक्ष जाकर पंजी संधारण के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। नियंत्रण कक्ष में उन्होंने शिकायत, सुझाव के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि किसी भी जानकारी या समस्या दूरभाष पर आते ही अपने मातहत अधिकारियों को अवगत कराएं और निर्धारित समय पर उसका निराकरण भी करें। एमसीएमसी कक्ष में जाकर संबंधित कर्मियों एवं अधिकारियों से पैड, फेक न्यूज तथा विज्ञापन आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। पर्यवेक्षकों ने आर.ओ. कक्ष जाकर संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से नामांकन संबंधी जानकारी भी प्राप्त की।
पर्यवेक्षक श्री नारायण चंद्र सरकार ने अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि वैसे तो हर कार्य महत्वपूर्ण होता है लेकिन निर्वाचन कार्य बहुत ही जिम्मेदारी व गंभीर पूर्वक कार्य होते हैं, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों का अध्ययन करते हुए कार्य करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संबंधित अधिकारियों से जरूर जानकारी लें। पुलिस पर्यवेक्षक श्री मोहम्मद अख्तर रिजवी ने सुरक्षा तथा वाहन संबंधी जानकारियों का जायजा लिया। उन्होंने जिले में शांति के साथ मतदान व मतगणना करने पर जोर देते हुए कहा कि आम लोगों को मतदान स्थल पर आने-जाने में कोई परेशानी न हो, इस पर व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने पर्यवेक्षकों को मतदान की तैयारी, मतगणना स्थल, स्ट्रांग रूम, नियंत्रण कक्ष, मतदान केन्द्रों तथा पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने पर्यवेक्षकों को एफ.एस.टी. एवं एस.एस.टी., नाके, जांच, कार्यवाही के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नंदिनी साहू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *