1 मई से 18 से अधिक उम्र को वैक्सीन का स्वागत पीएम मोदी का धन्यवाद- विष्णुदेव साय

vishnu dev sai

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार द्वारा 1 मई से 18 वर्ष की उम्र और उससे अधिक के नागरिकों को वैक्सिनेशन की पात्रता दिए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि लगातार देशभर में वैक्सिनेशन का व्यापक अभियान केंद्र सरकार द्वारा चलाया जा रहा जिसमे सर्वप्रथम योजनाबद्ध तरीके से बुजुर्गों को सुरक्षित करने की दिशा में आगे बढ़ना फिर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को शामिल कर उन्हें सुरक्षित कारने का प्रयास और अब 1 मई से युवाओं को जी 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के है शामिल किया जाना केंद्र सरकार की दूर दृष्टि और बेहतर प्रबंधन क्षमता का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि जब देश में वैक्सिनेशन प्रारम्भ हुआ तब पूरे विश्व की निगाह हम पर थी जनसख्या की दृष्टि से भारत वैक्सिनेशन की चुनौती से कैसे निपटेगा इस बात को लेकर देश मे और विश्व पटल पर चर्चा का विषय था। आज केंद्र सरकार के कुशल प्रबंधन से बड़ी चुनौती भी आसान नजर आ रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश के सभी युवाओं से आह्वान करते हुए 1 मई से टीकाकरण के महा अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के जितने भी लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है वे भी जल्द टीका लगवा ले। उन्हीने टीकाकरण से पहले भी और बाद में भी मास्क है जरूरी रखें दो गज की दूरी हाथ धोना भी है जरूरी मूल मंत्र का कड़ाई से पालन करने और करवाने का भी आग्रह किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद देते हुए कहा कि केंद्र सरकार लगातार कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को मजबूती से लड़ रही है। वैक्सिनेशन के साथ साथ संक्रमण को लेकर भी सजग केंद्र सरकार ने देश की जनता के हित में कई बड़े निर्णय भी लिए है। ऑक्सीजन और वेंटिलेटर युक्त ट्रैन के माध्यम से इमरजेंसी सुविधा रिजर्व में बैकअप के तौर पर रखने का विषय हो या आवश्यक दवाईयों जैसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन के मूल्य पर नियंत्रण या जनहित में मूल्य निर्धारण का विषय हो, देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति का विषय हो या फिर सभी राज्यों से समय समय पर मीटिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संक्रमण से सभी राज्यों के साथ मिल कर लड़ने का प्रयास हो। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विश्वास से हम सभी इस कोरोना संकट को हराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *