आज शाम सभी से अपील अपने घरों में भगवान राम के नाम एक दिया जरूर जलायें-विकास उपाध्याय

 *संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज रामनवमीं पर विशेष पूजा-अर्चना कर भगवान राम के शरण में छत्तीसगढ़ की खुशहाली के मिन्नतें मांगीं।* 

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज भगवान राम चन्द्र जी के जन्मदिन रामनवमीं पर प्रदेश में खुशहाली लाने व पूरे वातावरण को रोग मुक्त करने शुभमुहूर्त पर विशेष पूजाअर्चना कर भगवान राम से मिन्नतें की है। विकास उपाध्याय ने कहा, भगवान राम पर हम सभी का युगों युगों रखवाली करते आ रहे हैं। हम सब का अटुट विश्वास ही है जो उनकी कृपा हम पर बनी हुई है।आज जिस विषम्परिस्थितियों से हम गुजर रहे हैं उससे यदि कोई अब बचा सकते हैं तो वो सिर्फ भगवान राम ही हैं।विकास उपाध्याय ने भगवान राम के शरण में मिन्नतें कर आशीर्वाद मांगा है और सभी से अपील की है कि वे आज शाम एक दिया भगवान राम के नाम उनके जन्मदिन पर जरूर प्रज्वलित करें।

विकास उपाध्याय ने विश्वास व्यक्त किया है कि आगामी 9 दिनों के अंदर भगवान राम सब कुछ ठीक कर देंगे। उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज में लगे विभिन्न चिकित्सकों से लेकर उन सभी मरीजों से जो कई दिनों से अस्पतालों में भर्ती हैं।ऐसे भी मरीज जो अपने घरों में इलाज करा रहे हैं के साथ-साथ समस्त जनों से अपील की है कि आज शाम भगवान राम के नाम एक दिया जला कर तो देखें चमत्कार जरूर होगा। भगवान राम जी के जन्म दिन का शुभदिन ही कोरोना संकट से उबारेगी। विकास उपाध्याय आज सुबह 11बज कर 2 मिनट में भगवान राम का विशेष पूजाअर्चना की शुरुआत की जो अभी तक निवास के मन्दिर प्रांगण में जारी है। 
उन्होंने इस बीच कहा, आम जनों ने जिस बहादुरी के साथ इस संकट से लड़ा है निश्चित तौर पर यही हौसला छत्तीसगढ़ को इस संकट से उबारेगी। विकास उपाध्याय ने कहा,छत्तीसगढ़ में कम्युनिटी स्प्रेड का जो समय था अब वो जा चुका है। विकास उपाध्याय ने कहा, भारत वर्ष में जब जब बड़ी विपदाएं आई हैं तो उसका निराकरण भी सिर्फ भगवान ही किये हैं और आज का वो समय है जब हम कोरोना के दूसरे भयावह दौर से गुजर रहे हैं।ऐसे समय में आज भगवान राम हमारे बीच जन्म लिए हैं और रामनवमीं के इन 9 दिनों में सारे संक्रमण को समाप्त भी कर देंगे।।पौराणिक मान्यताओं के अनुसार चैत्र शुक्ल नवमी तिथि पर ही भगवान राम का जन्म हुआ था, इसलिए नवमी तिथि को राम जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। विकास उपाध्याय ने कहा कोरोना को मुक्त दिलाने वे भगवान राम का विशेष पूजा अर्चना के साथ उनके शरण में अपने आपको आज समर्पित किया है। विकास उपाध्याय ने उम्मीद जताई है कि इस संकट से भगवान राम ही बेड़ापार कर सकते हैं और उनका शुरू से भगवान राम पर ऐसी आस्था रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *